पुलिस अधीक्षक ने उखीमठ थाने में सामुदायिक सम्पर्क समूह के तहत की गोष्ठी

Ghughuti Bulletin

रुद्रप्रयाग: पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्गत निर्देशों के क्रम में थाना उखीमठ में पुलिस अधीक्षक आयुष गोयल ने सामुदायिक सम्पर्क समूह के तहत गोष्ठी आयोजित की गयीI इससे पूर्व थाना अगस्त्यमुनि एवं थाना गुप्तकाशी में गोष्ठियों का आयोजन हो चुका हैI

थाना ऊखीमठ में सामुदायिक सम्पर्क समूह की गोष्ठी के तहत उपस्थित सदस्यों ने सुझाव दिए गए कि, कस्बा ऊखीमठ का जनपद में होने वाली चार धाम यात्रा के दृष्टिगत काफी महत्वपूर्ण स्थान है, परन्तु यहां पर बाजार संकरा होने के कारण आए दिन जाम की समस्या बनी रहती है। कतिपय सदस्यों द्वारा इस क्षेत्र को भी सीसीटीवी से आच्छादित किए जाने का अनुरोध किया गया।
पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा आश्वस्त किया गया कि आगामी समय में सम्पूर्ण जनपद को सीसीटीवी से आच्छादित किया जाना प्रस्तावित है, साथ ही यातायात की समस्या को स्थानीय स्तर पर दुरुस्त किए जाने हेतु उपस्थित थानाध्यक्ष ऊखीमठ को निर्देशित किया गया।
इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा उत्तराखंड पुलिस द्वारा जनहित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं जैसे कि गौरा शक्ति एप, उत्तराखंड पुलिस ट्रैफिक आई एप, साइबर हेल्पलाइन नं0 155260, जनपद के प्रत्येक थाने पर पीड़ितों की किसी भी प्रकार की शिकायतों को सुनने एवं शिकायतों की प्राप्ति (रिसीविंग) हेतु महिला हेल्प डेस्क के क्रियाशील होने के बारे में बताया गया।
कोरोना वायरस संक्रमण के नये वेरिएंट “ओमिक्रोन” से स्वयं को सुरक्षित रखे जाने के दृष्टिगत कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन किए जाने हेतु बताया गया।
आगामी समय में राज्य में विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दृष्टिगत अधिक से अधिक मताधिकार का प्रयोग करने तथा इस अवधि में पुलिस- प्रशासन का अपेक्षित सहयोग प्रदान किए जाने की अपील की गई।
किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना तुरंत पुलिस को दिए जाने हेतु बताया गया।
इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विजेंद्र दत्त डोभाल, थानाध्यक्ष ऊखीमठ रविंद्र कुमार कौशल, स्थानीय व्यापार मंडल ऊखीमठ के समस्त प्रतिनिधि गण, टैक्सी यूनियन के समस्त प्रतिनिधि गण, स्थानीय गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

सीएलजी मीटिंग की समाप्ति के उपरांत पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा थाना ऊखीमठ का औचक निरीक्षण किया गया, थाने से सम्बन्धित ग्राम चौकीदारों की मीटिंग ली गई, थाना ऊखीमठ में नियुक्त कार्मिकों के साथ संवाद स्थापित किया गया। इस अवसर पर आगामी नववर्ष के दृष्टिगत पर्यटकों का थाना ऊखीमठ क्षेत्रान्तर्गत स्थित रमणीक स्थल चोपता, देवरिया ताल की ओर आने के दृष्टिगत थानाध्यक्ष ऊखीमठ को आवश्यक सुरक्षा एवं प्रभावी यातायात प्रबंधन किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। खराब मौसम एवं बर्फबारी के दृष्टिगत अन्य सम्बन्धित विभागों से भी उचित समन्वय स्थापित करते हुए पूर्ण तैयारियां किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जखोली विकास खंड का नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित

-क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक हुई सम्पन्न जखोली: क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक में जखोली विकास खंड का नाम बदलने के किसी भी निर्णय का सामूहिक विरोध करते हुए नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गयाI बैठक में  सदस्यों ने उद्यान, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, विद्युत जैसी […]