13 साल के बच्चे का अपहरण करने वाले पांच घंटे में दबोचे, दो लाख की मांगी थी फिरौती

Ghughuti Bulletin

देहरादून:   बदमाशों ने 13 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया और दो लाख रुपये फिरौती की मांग की। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और बच्चे को प्रेमनगर के टी-एस्टेट से बरामद कर लिया। साथ ही दो बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, वारदात में एक अन्य बदमाश भी शामिल है, जिसकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

रविवार दोपहर करीब ढाई बजे माजरा के रहने वाले मोहम्मद आबिद ने सूचना दी कि उनका बेटा मोहम्मद अली दिन के करीब 11 बजे घर के पास स्थित एक मैदान में खेलने के लिए निकला और वापस नहीं लौटा। उन्हें अलग-अलग नंबरों से फिरौती के लिए फोन भी आ रहे हैं। फोन करने वाले दो लाख रुपये की मांग कर रहे हैं।

आबिद ने बदमाशों से कहा कि वह आटो चलाते हैं और इतनी रकम नहीं दे सकते तो बदमाशों ने पैसे नहीं देने पर बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। साथ ही बदमाशों ने कहा कि रकम लेकर लक्ष्मण सिद्ध मंदिर रोड, हर्रावाला में आ जाओ। इस सूचना के बाद पुलिस टीम सक्रिय हुई। तुरंत एसओजी की चार टीमों का गठन किया गया।

टीमों को हर्रावाला में अलग-अलग स्थानों के लिए रवाना किया गया। हरार्वाला में फिरौती की रकम लेने के लिए पहुंचे अबरार को पुलिस ने मौके से ही दबोच लिया। इसके बाद उससे पूछताछ शुरू की गई। उसने पुलिस को बताया कि उन्होंने बच्चे को टी-एस्टेेट से प्रेमनगर को जाने वाले मार्ग पर एक कार में छिपाया है। इस पर पुलिस टीम टी-एस्टेट के लिए रवाना हुई।

इसी बीच पुलिस को रास्ते में वैगनआर कार खड़ी दिखाई दे गई। जिसमें बच्चा बैठा हुआ था। पुलिस ने बच्चे को सकुशल कार से निकाल लिया और मौके से मोहम्मद मुमताज को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक अन्य आरोपित वहां से फरार हो गया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपित चांदखेड़ी, ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद के रहने वाले हैं।

पटेलनगर कोतवाली के इंस्पेक्टर प्रदीप राणा ने बताया कि बदमाशों ने योजना के तहत घटना को अंजाम दिया। दिन के 11 बजे के करीब जब मोहम्मद अली घर से खेलने के लिए निकला तो आरोपित वहां बाइक से पहुंचे और अली से बोले कि उनका बेटा खेलने के लिए गया था, मगर घर नहीं पहुंचा है।

पटेलनगर पुलिस ने मात्र 5 घण्टे मे सकुशल किया बरामद कर दो अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया,उनको फिरोती के लिए दिये गये (डेढ लाख रुपये) सहित घटना में प्रयुक्त वाहन व मोबाइल फ़ोन भी पुलिस ने बरामद कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नगर निगम में पार्षद और कर्मचारी आपस में भिड़े, हंगामे के बाद दफ्तर में लगाया ताला

देहरादून:  राजधानी देहरादून नगर निगम में कर्मचारी और पार्षद आपस में भिड़ गए जिसके चलते मौके पर जमकर हंगामा हुआ। नौबत यहां तक आ गई कि कर्मचारियों ने दफ्तर में ताले लगाकर कामकाज ठप कर दिया। अब भी वहां हंगामे की स्थित बनी हुई है। पार्षद रवि गुसाईं और विनोद […]