मुख्यमंत्री ने किया, 127 बटालियन, गढ़वाल राइफल्स द्वारा दी गई कोविड राहत सामग्री का फ्लैग ऑफः सेना का जताया आभार

Ghughuti Bulletin

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 127 ईको बटालियन, गढ़ी कैंट के अपर महानिदेशक प्रादेशिक सेना जनरल गुलाब सिंह रावत द्वारा प्रदान की गई कोविड राहत सामग्री का फ्लैग ऑफ किया। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों के लिए इस कोविड राहत सामग्री का प्रबंध 127 बटालियन प्रादेशिक सेना गढ़वाल राइफल्स द्वारा विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से की किया गया। कोविड राहत सामग्री के तहत ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क, सेनिटाइजर, एवं खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 127 बटालियन प्रादेशिक सेना गढ़वाल राइफल्स का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारी सेना का अदम्य साहस एवं वीरता का इतिहास रहा है। अपने सैनिकों की वजह से ही हम चैन की नींद सोते हैं। कोविड के समय में भी सेना ने अनेक प्रकार से सेवाएं प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने कहा द्वितीय विश्व युद्ध की वीरांगना एवं वेटरन को अब प्रतिमाह पेंशन 8 हजार रुपए से बढ़ाकर 10 हजार रुपए दी जाएगी। एनडीए एवं सीडीएस परीक्षा पास करने पर परिवार की आर्थिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी को साक्षात्कार की तैयारी के लिये 50 हजार रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी।

इस अवसर पर जे.ओ.सी. सब एरिया मेजर जनरल संदीप खत्री, मुख्यमंत्री के अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार एवं सैन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने दी, पीपीपी मोड़ में संचालित अस्पतालों को कार्य प्रणाली में सुधार को, एक माह की मोहल्लत

-स्वास्थ्य मंत्री ने कहा अस्पताल समन्वय हेतु नियुक्त करें सम्पर्क अधिकारी -स्वास्थ्य विभाग से तैनात चिकित्साधिकारी करेंगे निगरानीए प्रत्येक माह देंगे रिपोर्ट -बैठक में क्षेत्रीय विधायकों ने बताई समस्याएं प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहत्तर बनाने एवं आम जनमानस तक विभाग की पहुंच बनाने के उद्देश्य से सूबे के स्वास्थ्य […]