मुख्यमंत्री ने किया सचिवालय के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण, पत्रावलियों का भी किया अवलोकन

Ghughuti Bulletin

सीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश

शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों का त्वरित निस्तारण किया जाय। शासन से जनता को बहुत उम्मीदें होती हैं। यह सुनिश्चित किया जाय कि जन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से हो। अनावश्यक सचिवालय के चक्कर न लगाने पड़े। शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों के ट्रेकिंग सिस्टम को और मजबूत बनाया जाय। आगन्तुकों के साथ शालीनतापूर्वक व्यवहार रखा जाय

देहरादून: सूबे में पद संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार कार्यों के अवलोकन के साथ अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह होने के निर्देश देते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में सीएम ने बुधवार को सचिवालय के विभिन्न अनुभागों का निरीक्षण किया।साथ ही उन्होंने विभिन्न पत्रावलियों का अवलोकन भी किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों का त्वरित निस्तारण किया जाय। उन्होंने कहा कि शासन से जनता को बहुत उम्मीदें होती हैं। यह सुनिश्चित किया जाय कि जन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से हो।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों में तेजी के साथ ही समयबद्धता एवं कार्यों के प्रति पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि अपने कार्यों के लिए लोगों को अनावश्यक सचिवालय के चक्कर न लगाने पड़े। शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों के ट्रेकिंग सिस्टम को और मजबूत बनाया जाय। आगन्तुकों के साथ शालीनतापूर्वक व्यवहार रखा जाय।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, प्रमुख सचिव एल फनई ,सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, सौजन्या, अपर सचिव सोनिका मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने की अटल उत्कृष्ठ विद्यालयों की समीक्षा बैठक

देहरादून:  प्रदेश के विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष से आनलाइन बैठक कर अटल उत्कृष्ठ विद्यालय की समीक्षा की। इस दौरान पाण्डेय ने विद्यालयों को और उत्तम बनाने पर जोर देते हुए शिक्षकों की उपस्थिति से लेकर तमाम तरह की खामियों को दूर करने पर […]