मुख्यमंत्री ने शहीद दुर्गामल्ल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

Ghughuti Bulletin

-हमारा कर्तव्य है कि हमारी आने वाली पीढ़ी, शहीदों के संघर्ष और बलिदान के बारे में जाने: मुख्यमंत्री

देहरादून:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमर शहीद मेजर दुर्गा मल्ल के बलिदान दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने शहीद दुर्गामल्ल पार्क, गढी कैंट और गांधी पार्क स्थित शहीद दुर्गामल्ल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर वीर शहीद दुर्गामल्ल के बलिदान को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वो हम सभी के प्रेरणा स्रोत हैं। जीवन तो सभी जीते हैं परन्तु दुनिया सदियों तक केवल उन्हीं को याद करती है जिन्होंने अपने देश के लिये संघर्ष और बलिदान किया होता है। अमर शहीद दुर्गामल्ल ऐसे ही व्यक्तित्व थे।

मुख्यमंत्री ने कहा ये हमारा कर्तव्य है कि हमारी आने वाली पीढ़ी, शहीदों के संघर्ष और बलिदान के बारे में जाने। उन्होंने कहा शहीदों की स्मृति में कार्यक्रम बड़े स्तर पर आयोजित किये जाने चाहिये और युवाओं को इनमें प्रतिभागिता करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री ने की इंडियन आईडल के विजेता पवनदीप राजन को कला, पर्यटन और संस्कृति के लिए उत्तराखण्ड राज्य का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाये जाने की घोषणा

देहरादून:  इंडियन आईडल के विजेता पवनदीप राजन ने बुधवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान सीएम धामी ने पवनदीप राजन को बधााई व शुभकामनाएं देते हुए उन्हें कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखण्ड का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाये जाने की घोषणा की। इस […]