मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग सहित 4 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Devendra Budakoti

देहरादून: मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं कई जिलों में 24 जुलाई को भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। उसके बाद बारिश में कमी आने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जरी कर दिया गया है। 

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि संवेदनशील इलाकों में हल्का से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों व राजमार्गों में अवरोध कटाव हो सकता है। जिसके लिए प्रशासन व आपदा दस्तों, बाढ़ नियंत्रण टीमों को सतर्क रहने को कहा है। 24 को येलो अलर्ट के साथ उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रधानमंत्री की अपील: 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में फहराएं राष्ट्रध्वज

देहरादून: इस बार स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों में राष्ट्रध्वज फहराने की अपील की हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, यह मुहिम तिरंगे के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगी। 22 जुलाई, 1947 […]