डीएम ने दिये निर्देश, बिना अनुमति मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी

Ghughuti Bulletin

-मोबाईल फोन रखने होंगें चौबीस घण्टे ऑन

रुद्रप्रयाग: मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के चलते जिलाधिकारी मनुज गोयल ने अदेश जारी कर कहा कि सभी अधिकारी अपनके कार्यस्थल पर मौजूद रहें। जिलाधिकारी ने बिना अनुमति अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक लगा दी है।

सोमवार को जिले में तैनात सभी अधिकारियों की बैठक लेने के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि लगातार भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए समस्त अधिकारी अपने कार्यस्थल पर ही मौजूद रहें। साथ ही चौबीसों घंटे मोबाइल फोन ऑन रखने को कहा। ताकि किसी भी समय उनसे संपर्क किया जा सके।

इससे पूर्व जिलाधिकारी ने केदारनाथ धाम सहित यात्रा मार्ग व मुख्य पड़ावों को लेकर आपदा कंट्रोल रूम में स्थापित स्क्रीन से स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं।

इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश व ओलावृष्टि के अलर्ट को लेकर अधिकारियों को उपलब्ध संसाधनों का जररूरत के अनुसार उपयोग करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सड़क निर्माणदायी संस्थाओं व एजेंसियों को उनसे संबंधित तैयारियों को लेकर मुस्तैद रहने को कहा।

बैठक में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार, लोनिवि ईई इंद्रजीत बोस, जल संस्थान ईई संजय सिंह, पेयजल निगम के ईई नवल कुमार, विद्युत विभाग के ईई मोहित डबराल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री धामी ने किया सीएम कार्यालय व घोषणा अनुभाग का आकस्मिक निरीक्षण

–समयबद्धता के साथ निर्गत हो घोषणाओं के क्रियान्वयन से सम्बन्धित शासनादेश-जन समस्याओं एवं शिकायतों का भी त्वरित गति से किया जाय निस्तारण-आवेदनकर्ता को भी, दी जाय की गई कार्यवाही की सूचना देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सचिवालय में सीएम कार्यालय एवं घोषणा अनुभाग का आकस्मिक निरीक्षण किया। […]