वन विभाग ने खैर की लकड़ी से भरा वाहन पकड़ा

Ghughuti Bulletin

-तस्कर वन विभाग कर्मचारियों से धक्का-मुक्की कर फरार

हल्द्वानी:  तराई पूर्वी वन प्रभाग की डोली रेंज की टीम ने मुखबिर की सूचना पर अवैध रूप से खैर लेकर जाते हुए एक छोटा हाथी वाहन पकड़ा है।

बरामद की गई खैर की लकड़ी की कीमत 2 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है। वहीं, छापेमारी के दौरान तस्कर भागने में कामयाब रहे।

डौली रेंज वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि वन कर्मचारियों को सूचना मिली थी कि एक वाहन में अवैध रूप से वन उपज की निकासी की जा रही है। जिस पर वन विभाग की टीम ने बरेली हाईवे के पास सगंध पौधशाला के नजदीक छोटा हाथी वाहन नंबर यूपी 21 बीएम 3874 को रोका।

इस दौरान वाहन चालक और तस्कर ने वन कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की कर फरार हो गया।
वन कर्मचारियों ने मौके पर वाहन को कब्जे में लेकर उसे सीज कर दिया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि वाहन में अवैध रूप खैर की तस्करी की जा रही थी।

मामले की जांच की जा रही है। वहीं मामला दर्ज कर वाहन सीज कर दिया गया है।रेंजर अनिल जोशी ने बताया की वन उपज से संबंधित अवैध कार्यों के विरुद्ध प्रभागीय वनाधिकारी के नेतृत्व में सख्त कार्रवाई की जा रही है। वन संपदा की चोरी करने वाले लोगों को किसी भी सूरत मे बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोल्ड नाईट” संगीत कार्यक्रम में मिलेगा पुराने संगीत का आनंद

देहरादून : राजधानी देहरादून में गोल्ड नाइट नाम से कल शाम एक संगीत सभा का आयोजन किया जायेगा! जिसके तहत कार्यक्रम में शामिल गायक कलाकारों के द्वारा सिर्फ पचास वर्षों से अधिक अवधि के गीतों को ही प्रस्तुत किया जयेगा! कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड के डीजीपी अशोक कुमार एवं […]