पूर्व सीएम त्रिवेंद्र व विस अध्यक्ष ने दी पूर्व केन्दीय राज्य मंत्री स्व. बची सिंह को श्रद्धांजलि

Ghughuti Bulletin

ऋषिकेश:भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री स्व. बची सिंह रावत का रविवार को निधन हो गया। जिससे उत्तराखण्ड भाजपा में शोक की लहर है।

साोमवार सुबह पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और मंत्री धन सिंह ने ऋषिकेश एम्स एम्स पहुंचकर स्व. बची सिंह रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

शनिवार को स्वाथ्य खराब होने पर उन्हें एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शोक जताया है।

शनिवार दोपहर करीब पौने दो बजे पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री 72 वर्षीय बची सिंह रावत को एयर एंबुलेंस के जरिए हल्द्वानी से एम्स ऋषिकेश लाया गया था। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बची सिंह रावत को सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और उनके फेफड़ों में संक्रमण की भी शिकायत थी।

इमरजेंसी में आवश्यक जांच के बाद उन्हें वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि रविवार रात्रि करीब पौने नौ बजे उन्होंने एम्स में अंतिम सांस ली।

बची सिंह रावत भाजपा की पिछली सरकारों में केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री और केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री रह चुके हैं। वह मूल रूप से अल्मोड़ा जिला,पाली गांव के रहने वाले थे। वर्तमान में वह परिवार सहित हल्द्वानी में रह रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पत्नी बच्चों से मारपीट करने के बाद,युवक ने फांसी लगाकर दी जान

देहरादून: थाना बसंत विहार क्षेत्र के अंतर्गत एक व्यक्ति ने शराब के नशे में परिवार के साथ मारपीट की. इसके बाद देर रात कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पत्नी ने सुबह घर आने के बाद पति को लटका देख आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची […]