कांग्रेस की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में करेंगे देवस्थानम बोर्ड को समाप्तः गणेश गोदियाल

Ghughuti Bulletin

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनी तो ,पहली कैबिनेट बैठक में भू कानून पर निर्णय के साथ ही देवस्थानम बोर्ड को समाप्त कर दिया जायेगा। वहीं कांग्रेस पार्टी अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में देवस्थानम बोर्ड के साथ भू.कानून सहित विभिन्न मुद्दों को पुरजोर तरीके से सदन में उठाएगी।

राजधानी के कांग्रेस भवन में मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में पार्टी जनता के मुद्दों को लेकर मुखर रहेगी।

कहा जमीनों को खुर्द.बुर्द करने के लिए लाए गए कानून का विरोध कर प्रदेश की जनता की मांग के अनुरुप भू कानून को लागू करने की मांग कांग्रेस द्वारा उठाई जायेगी। देवस्थानम बोर्ड एक्ट पर कहा कि इसे रद्द करने को लेकर सदन में सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार से सवाल पूछे जायेंगे। प्रदेश के तमाम मामलों में हाईकोर्ट के हस्तक्षेप को लेकर उन्होंने कहा कि यह बतलाता है कि प्रदेश में सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है।

पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक में बीते रोज नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह की अनुपस्थिति और अंदरूनी खींचतान को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस में दरार ढूंढने की कोशिश नहीं होनी चाहिए। चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इसलिए तमाम बड़े नेता क्षेत्रों के दौरे पर हैं। नेता प्रतिपक्ष का कार्यक्रम पहले से ही तय है।

इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि आलवेदर रोड के नाम पर अनियोजित तरीके से पहाड़ों का कटान होने से चार धाम यात्रा मार्ग पर भूस्खलन बढ़ रहा है। इस संबंध में वह जल्द ही सरकार को पत्र भी लिखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दून विवि में डॉ भीमराव अंबेडकर चेयर की स्थापना, राज्यपाल, मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री ने किया कार्यक्रम में प्रतिभाग

शोध एवं नवाचार केन्द्र, गढ़वाली, कुमांउनी एवं जौनसारी भाषाओं में एक वर्षीय सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम, उत्तराखण्ड की लोककला पर आधारित दो वर्षीय स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम सहित की अनेक घोषणाएं देहरादूनः राज्यपाल बेबी रानी मौर्य एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दून विश्वविद्यालय, केदारपुरम में डॉ. भीमराव अम्बेडकर चेयर स्थापना उद्घाटन कार्यक्रम में […]