उत्तराखंड में हफ्तेभर और बढ़ सकता है कोविड कफ्र्यू कोविड कफ्र्यू में बाजार को चार दिन खोला जा सकता है

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड में कोविड कफ्र्यू एक हफ्ते और बढ़ सकता हैै इसके संकेत सुबोध उनियाल के बयान से मिले हैं। जी हां सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

माना जा रहा कि इसमें कफ्र्यू की अवधि और छूट के संबंध में भी फैसला लिया जा सकता है।

वर्तमान में लागू कोविड कफ्र्यू की अवधि 22 जून को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। इस सप्ताह तीन दिन बाजार खोलने के साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दैनिक रूप में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है।

हालांकि, अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन सरकार फिलवक्त कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है। ऐसे में कफ्र्यू की अवधि को सप्ताहभर आगे बढ़ाया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार इस बार कोविड कफ्र्यू में बाजार को चार दिन खोला जा सकता है, लेकिन शापिंग माल, सिनेमाघर, होटल-रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुमति देने से सरकार परहेज कर सकती है।

उधर, सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है, लेकिन यह और नीचे आए ये जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कोविड से जनता की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है। सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही कफ्र्यू के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ताबड़तोड़ गोलियों से सहमा रुद्रपुर

-700 रुपये के लेनदेन को लेकर चली गोलियां रुद्रपुर:  प्रीत विहार कॉलोनी में दो पक्षों में 700 रुपये के लेनदेन को लेकर 4 राउंड फायरिंग हो गई आपको बता दें कि जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से मेडिकल कराकर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी जा रही है वही रुद्रपुर कोतवाल […]