एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

Ghughuti Bulletin

– खुद को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कार्यरत बताते थे ठग

-धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज

देहरादून:  थाना डालनवाला क्षेत्र में एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक के साथ ठगी का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं आरोपियों ने ज्वाइनिंग लेटर भी दिया, लेकिन नौकरी नहीं लगी तो उसे ठगी का एहसास हुआ.

पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने नौकरी के एवज में लाखों रुपये भी हड़प लिए। वहीं, पीड़ित ने मामले को लेकर पुलिस में तहरीर दी है। पीड़ित की तहरीर के आधार पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, कोटद्वार निवासी विकास नेगी ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि वो अपने दोस्त आदेश कुकरेती के जरिए डीएल रोड निवासी कुमार संभव और कुमार अनुभव के संपर्क में आया था।

दोनों ने खुद को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कार्यरत बताया। साथ ही कहा कि उसकी भी नौकरी वो एयरपोर्ट अथॉरिटी में लगवा देंगे। इसके लिए उन्होंने तीन लाख की डिमांड की। विकास दोनों के झांसे में आ गया और रुपये देने के लिए तैयार हो गया।

पीड़ित विकास ने बताया कि उसने बीते 27 दिसंबर को आरोपियों को करणपुर स्थित रेस्टोरेंट में दो लाख तीस हजार रुपये दिए और पंजीकरण के लिए 70 हजार रुपये अलग से दिए।

आरोपियों ने विकास को ज्वाइनिंग लेटर देते हुए चंडीगढ़ ट्रेनिंग के लिए भेजा. ट्रेनिंग के बाद जब विकास वापस आया तो उसे नौकरी नहीं मिली। पीड़ित विकास ने बताया कि उसने कई बार आरोपियों से अपने रुपये वापस मांगे, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिससे परेशान विकास ने डालनवाला थाने में शिकायत दर्ज कराई।

मामले में थाना डालनवाला प्रभारी मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित विकास नेगी की तहरीर के आधार पर कुमार संभव और कुमार अनुभव के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सूबे के चार जिलों में सोमवार शाम सात बजे तीन मई तक कर्फ्यू

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना के आगे सिस्टम जवाब दे गया है। प्रदेश में जिस तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है, उसने सरकार के सामने नई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। पहले से ही बदहाल पड़ी स्वास्थ्य सेवाओं को कोरोना की मार ने और बुरी तरह तोड़ […]