जखोली विकास खंड का नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित

Ghughuti Bulletin

-क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक हुई सम्पन्न

जखोली: क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक में जखोली विकास खंड का नाम बदलने के किसी भी निर्णय का सामूहिक विरोध करते हुए नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गयाI बैठक में  सदस्यों ने उद्यान, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, विद्युत जैसी बुनियादी समस्याएं उठाई।

 मंगलवार को ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर प्रमुख थपलियाल ने कहा कि सदन में जो समस्याएं सदस्यों की ओर से रखी जाती हैं, अधिकारी उनका प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करें। कहा कि क्षेत्र पंचायत छोटी संसद होती है, इसमें ग्रामीणों व गांव की समस्याएं होती हैं,जिसके निराकरण से ही गांव व क्षेत्र का विकास संभव हो सकेगा।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सदस्य एक ही समस्या को बार-बार न दर्ज कराएं। बैठक में सदस्यों ने स्वास्थ्य व जल संस्थान विभाग के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा जखोली केन्द्र की एक्स रे व अल्ट्रा साउण्ड मशीनें सात महीने बाद भी मरम्मत न कराने पर उनके स्थानान्तरण की मांग की। वहीं पेयजल संस्थान की कार्य प्रणाली पर भी असंतोष जताते हुये जेई के ट्रान्सफर की मांग सदन में रखी। बांगर,सिलगढ के सदस्यों ने 14 सालों से लस्तर बांया सिंचाई नहर पाइप जगह जगह सड़ने व काम बंद होने की सिकायत की है।

प्रधान पौंठी, पुजारगांव, कुरछौला में शिक्षकों की कमी पर रिक्त पदों को भरने की मांग की है।प्रधान संघ ब्लाक अध्यक्ष ने पीएमजीएसवाई की सतनी कफना,जखोली चौंरा मार्ग पर प्रभावित कृषकों को मुआवजा देने की मांग की है।

अजय पुण्डीर ने खरगेड़ सहित भरदार के गांवों की विद्युत लाइनों को रुद्रप्रयाग फीडर से जोड़ने की मांग की है। सदस्यों ने काश्तकारों को बीज,आलू,प्याज आदि की पौध समय पर उपलब्ध न होने पर आक्रोश व्यक्त किया गया है।

इस अवसर पर प्रधान संघ जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भण्डारी,ज्येष्ठ उप प्रमुख नागेन्द्र पंवार,कपिल राणा,कनिष्ठ उप प्रमुख कविद्र सिधवाल,सीडीओ,खंड विकास अधिकारी रोशन लाल सहित अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम धामी देंगे खटीमा को ऐतिहासिक सौगात

खटीमा: वर्ष 2021 के जाते-जाते प्रदेश की धामी सरकार खटीमा विधानसभा क्षेत्र को एक बड़ी सौगात देने जा रही है। 29 दिसम्बर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा में ‘सुरई इकोटूरिज्म जोन’ और ‘ककरा क्रोकोडाइल ट्रेल’ का लोकार्पण करेंगे। ‘सुरई इकोटूरिज्म जोन’ प्रदेश का पहला ऐसा इकोटूरिज्म जोन होगा जहां […]