कुंभ में कोरोना को लेकर हालात बदतर

Ghughuti Bulletin

हरिद्वार:  उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात ये हैं कि पिछले दो सप्ताह से राज्य में हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिल रहा है। वहीं कुंभ के कारण कोरोना संक्रमण के हालात और बदतर होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

कोरोना आंकड़ों का विश्लेषण कर रहे सोशल डवलपमेंट फॉर कम्युनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने बताया कि 1 से 14 अप्रैल तक प्रदेश में 13613 संक्रमित मिले हैं। यानी प्रदेश में हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मिल रहा है। यह बेहद चिंताजनक है। लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान देना होगा।

बीते वर्ष मार्च में कोरोना ने प्रदेश में दस्तक दी थी। शुरूआत में लॉकडाउन के चलते संक्रमण की दर धीमी रही। लेकिन सितंबर ऐसा रहा, जिसमें कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मरीज मिले। वो ही स्थिति अब इस साल अप्रैल में बन रही है। तीन दिनों से एक ही दिन में 1900 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। जबकि तीन दिन में 35 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

108 सब इंस्पेक्टरों के तबादले

देहरादून: कानून व्यवस्था को चुस्त दुरस्त बनाने हेतू आज गढ़वाल रेंज में भारी संख्या में सब इंस्पेक्टरों के तबादले किये गये है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर पारदर्शिता के साथ शुक्रवार को गढ़वाल रेंज पुलिस ने 108 सब इंस्पेक्टरों की तबादला सूची जारी कर दी है। जिसमें 46 […]