आवारा पशुओं ने बढ़ाईं ग्रामीणों की मुश्किलें, नगर पालिका से लगाई गुहार

देहरादून: डोईवाला क्षेत्र में आवारा पशुओं ने किसानों के लिए परेशानी बनते जा रहे हैं। ऐसे में अठुरवाला की ग्रामीण महिलाओं ने नगर पालिका परिषद से आवारा पशुओं की धमक को रोकने की गुहार लगाई है। वहीं, ग्रामीण महिलाओं ने बताया कि उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से लेकर विभागीय अधिकारियों को मामले से अवगत करा चुकी हैं, लेकिन अभी तक आवारा पशुओं की रोकने के कोई भी उपाय नहीं किए गए हैं।

महिलाओं ने बताया कि उन्हें दिन-रात अपने खेतों की रखवाली करनी पड़ती है। इस दौरान आवारा पशु उन पर हमला भी कर देते हैं। अठुरवाला के सभासद संदीप नेगी ने बताया कि किसानों द्वारा छोड़े गए आवारा पशु, ग्रामीण लोगों की परेशानी का कारण बने हुए हैं।

इतना ही नहीं ये आवारा पशु फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभागीय अधिकारियों से आवारा पशुओं के लिए पशु बाड़ा बनाने के लिए कहा है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विजय पीएस चैहान ने बताया कि आवारा पशु किसानों ने छोड़े हैं।

नगर पालिका इन आवारा पशुओं के बाड़े बनाने के लिए जमीन तलाश रही है। उन्होंने कहा कि अब उन किसानों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, जो इन पशुओं को खुले में छोड़ रहे हैं। इसके लिए पशुपालन विभाग के साथ मिलकर पशुओं की टैगिंग की जा रही है। जिस किसान का पशु छोड़ा हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सब्सिडी के नाम पर जनता को छल रही मोदी सरकारःकांग्रेस

अल्मोड़ा:  कांग्रेस ने नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला के नेतृत्व में भाजपा सरकार का चैघानपाटा चैक पर पुतला दहन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला ने कहा कि भाजपा की इस सरकार में महंगाई […]