लक्ष्मण झूले पुल की अचानक सपोर्टिंग तार टूटने से राहगीरों में हड़कंप

Ghughuti Bulletin

देहरादून : योगगनरी ऋषिकेश के विश्व प्रसिद्ध लक्ष्मण झूला पुल की अचानक सपोर्टिंग तार टूटने से राहगीरों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर लोनिवि की टीम आनन फानन में मौके पर पहुंची। लोनिवि के अधिकारियों ने पुलिस की मदद से दोनों ओर से आवाजाही के लिए बंद कर दिया। लोनिवि टीम पुल की सपोर्टिंग तार की मरम्मत में जुट गई है। हालांकि विभागीय अधिकारियों का दावा है कि तार टूटी नहीं, बल्कि उसे बदला जा रहा है।

लक्ष्मण झूला पुल के तपोवन की साइड बजरंग सेतु का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां पर बजरंग सेतु का निर्माण किया जा रहा है वहां पर पुल निर्माण के लिए पिलर बनाए जा रहे हैं। रविवार सुबह नए पुल की निर्माण साइट के पास छह बजे अचानक लक्ष्मण झूला पुल की सपोर्टिंग तार (विंड केबल) टूट गई। तार टूटते ही पुल से आवागमन कर रहे लोगों में अफरा तफरी मच गई। स्थानीय लोगों को लोनिवि नरेंद्रनगर के अधिकारियों को पुल की सपोर्टिंग तार टूटने की सूचना दी। सूचना के बाद दोपहर एक बजे लोनिवि के अधिकारी श्रमिकों के साथ मौके पर पहुंचे। पुल पर पर्यटकों की आवाजाही रोकने के लिए थाना मुनिकीरेती और थाना लक्ष्मण झूला को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने पुल के दोनों ओर बैरिकेडिंग लगाकर आवाजाही रोक दी। लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने टूटी हुई सपोर्टिंग केबल को बदलना शुरु किया। ताल बदले जाने का काम जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम धामी ने किया श्री हरि पंचांग का विमोचन

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को सीएम आवास में पर्वतीय परंपराओं पर आधारित श्री हरि पंचांग का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने पंचांग को उपयोगी बताते हुए उसके प्रकाशक टीम को बधाई दी। एस.के.पी. प्रोजेक्ट प्रा. लिमिटेड वडोदरा गुजरात के सी.एम.डी. एस.सी पांडे के सहयोग से पं. पंकज दुर्गापाल […]