उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Ghughuti Bulletin

भूकंप का केंद्र उत्तरकाशी और तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 मापी गई है।

देहरादून:  एक दिन पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में भूकंप का झटका आने के बाद अब शनिवार को उत्तरकाशी में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। शनिवार सुबह 11.27 पर उत्तरकाशी जिला मुख्यालय समेत जिले के अन्य हिस्सों में भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया।

भूकंप का झटका इतना तेज था कि लोग अपने घर दुकानों से बाहर निकल आए। आपदा प्रबंधन विभाग भूकंप के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाने में जुटा है।

फिलहाल भूकंप से कहीं किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। शुक्रवार को सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर उत्तराखंड की धरती भूकंप के झटके से डोल उठी थी। बागेश्वर में शुक्रवार की सुबह भूकंप का झटका महसूस किया गया था।

भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 मापी गई थी। सभी तहसील और थानों को सूचित कर दिया गया था। किसी नुकसान की सूचना प्राप्त नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किसान आन्दोलन में भाग लेने को निकले उत्तराखण्ड के किसान

रूद्रपुर:  खाद्य सामग्री लेकर उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले से कई किसान शनिवार को किसान आंदोलन में भाग लेने के लिए रवाना हुए हैं। कृषि कानूनों के विरोध में गाजीपुर दिल्ली बॉर्डर पर किसानों द्वारा किए जा रहे आंदोलन में शामिल किसानों के लिए जसपुर क्षेत्र से दो ट्रैक्टर-ट्रॉली, […]