युवाओं का वैक्सीनेशन शुरू, मुख्यमंत्री की मौजूदगी में लगा सबसे पहला टीका

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  18 से 45 वर्ष के लोगों का सोमवार से मुफ्त में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। प्रदेश में 50 लाख युवाओं का वैक्सीनेशन होना है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में राधा स्वामी सत्संग घर में टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया।

यहां मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सबसे पहले आंचल पुंडीर को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एमबी डिग्री कॉलेज हल्द्वानी में भी 18-45 वर्ष के लोगों के टीकाकरण का शुभारंभ किया।

इसके बाद वह हल्द्वानी में डीआरडीओ द्वारा बनाए जा रहे अस्पताल का निरीक्षण के साथ साथ ऑक्सीजन निर्माणाधीन प्लांट का निरीक्षण भी करेंगे। कोविशील्ड वैक्सीन की एक लाख डोज उत्तराखंड में उपलब्ध हैं।

इस आयु वर्ग के 50 लाख लोगों को वैक्सीन निशुल्क लग रही है। इसके लिए सरकार चार सौ करोड़ की राशि खर्च कर रही है। जिसमें 100 करोड़ की राशि स्वास्थ्य विभाग को जारी हो चुकी है।

देहरादून में इसके लिए राधा स्वामी सत्संग भवन में पांच केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें दो केंद्र 45 वर्ष से ऊपर वालों के लिए और तीन 18 वर्ष से ऊपर की आयु वर्ग के लिए बनाए गए हैं।

दून में राधास्वामी सत्संग भवन हरिद्वार बाईपास जम्बो केंद्र संख्या चार और पांच में 45 साल से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों को टीका लग रहा है। बाकी केंद्रों पर 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उत्तराखंड में 90 दिन के पैरोल पर रिहा होंगे कैदी

नैनीताल: बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते नैनीताल हाईकोर्ट ने प्रदेश की जेलों में बन्द कैदियों की पेरोल को लेकर अदेश जारी किया है। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि प्रदेश में हाईपावर कमेटी गठित कर अदेशों का पालन किया जाय। जिस पर साशन द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए  […]