योगी सरकार ने बदली यूपी की तस्वीर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Devendra Budakoti

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने यूपी की पहली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पहले यूपी का कनेक्टिविटी बहुत खराब थी। कानून व्यवस्था बहुत खराब थी, लेकिन योगी जी ने यूपी की तस्वीर बदल दी।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है।

मोदी ने कहा कि सरकार के स्तर पर जो काम जरूरी थे, वो भी हमने किया। इसका नतीजा ये निकाला कि आज विदेश से आने वाले खिलौनों की संख्या बहुत बड़ी संख्या में कम हो गई है। साथ ही भारत से अब बड़ी संख्या में खिलौने विदेश में जाने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं आप सबको याद दिलाना चाहता हूं कि 15 अगस्त तक पूरे महीने, हिंदुस्तान के हर घर और हर गांव में आजादी का अमृत महोत्सव मनना चाहिए और शानदार तरीके से मनना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड के हर जिले में भी 75 अमृत सरोवर बनाएं जाएंगे। ये जल सुरक्षा और आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ा काम है। भारत में खिलौने बनाना पारंपरिक व्यवसाय रहा है। मैंने खिलौना उद्योगों को नए सिरे से काम करने का आग्रह किया था। लोगों से भी भारतीय खिलौने खरीदने का आग्रह किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विराट कोहली की नेशनल टीम में जगह को लेकर दबाव में हो सकती है बीसीसीआई: मोंटी पनेसर

देहरादून: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ महीने से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और टी20 टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड […]