योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट किया पेश, सभी सेक्‍टरों पर किया गया फोकस

Ghughuti Bulletin

देहरादून: योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश क‍िया है। बजट में सभी सेक्‍टरों पर फोकस क‍िया गया है। बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा योगिब सरकार 2.O का पहला बजट प्रस्तुत करते हुये मैं प्रदेश की जनता का अभिनन्दन करना चाहूंगा|

उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आज गुरूवार को विधानमंडल में करीब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपए का पहला बजट पेश कर दिया हैं। व‍ित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने बजट पेश क‍िया है। बजट में प्रदेश की सुरक्षा व्‍यवस्‍था, मह‍िलाओं की सुरक्षा, युवाओं को नौकरी, क्रष‍ि, सह‍ित सभी सेक्‍टरों में फोकस क‍िया गया है।

यह योगी सरकार का छठवां और प्रदेश की भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट है। बजट के केंद्र में भाजपा का लोक कल्याण संकल्प पत्र होगा जिसमें किये गए वादों को साकार करने की दिशा में कदम बढ़ाकर सरकार वर्ष 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव के लिए पुख्ता जमीन तैयार करेगी।

बजट पेश करने के दौरान वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान सरकार के इस द्वितीय कार्यकाल के पहले वित्तीय वर्ष 2022-2023 का बजट इस सम्मानित सदन के समक्ष प्रस्तुत करते हुये मैं प्रदेश की जनता का अभिनन्दन करना चाहूंगा जिसने हमारी सरकार के पिछले कार्यकाल में किये गये जन कल्याण और विकासोन्मुखी कार्य को देखते हुये जाति धर्म और समुदाय के समीकरण को नकारकर उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा को बनाये रखने के लिये भारतीय जनता पार्टी में विश्वास कायम रखते हुये हमें पुन: सेवा का अवसर प्रदान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

जांच एजेंसियों को नही करना चाहिये अपनी शक्तियों का दुरुपयोग: डिप्टी सीएम अजित पवार

देहरादून: शिवसेना नेता के खिलाफ करोड़ों की रिश्वत लेने और मनी लान्ड्रिंग का आरोप लगा हैं| जिसके चलते ईडी उनके सात ठिकानों पर कार्रवाई कर रही है। ईडी की रेड पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि जांच एजेंसियों को अपनी शक्तियों का दुरुपयोग नही करना चाहिये| वहीं […]