डाकघर में हुई 32 लाख की चोरी का पर्दाफाश तीन शातिर गिरफ्तार

Ghughuti Bulletin

चमोली/गैरसैंण:  चमोली जिले के उप डाकघर गैरसैंण का ताला तोड़कर 32 लाख की नकदी चोरी मामले का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपितों को काशीपुर और एक को सोमेश्वर से गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही 20 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।

बता दें कि गैरसैंण थाने से मात्र 100 मीटर की दूरी पर स्थित उप डाकघर गैरसैंण किराये के भवन में संचालित हो रहा है। यहां इसी साल 11 जुलाई को चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। एक व्यक्ति ने पुलिस को फोन कर डाकघर में ताले टूटे होने की सूचना दी। इसके बाद पुलिस डाकघर पहुंची तो वहां रखी 31 लाख 37 हजार 972 रुपये की नकदी गायब मिली।

मामले में प्रभारी पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी चमोली धन सिंह तोमर और सीओ कर्णप्रयाग विमल प्रसाद ने जांच को लेकर थानाध्यक्ष गैरसैंण के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम का गठन किया। जांच के बाद आज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी और उन्होंने तीन को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो को काशीपुर (उधमसिंहनगर) और एक को सोमेश्‍वर (अल्‍मोडा) से गिरफतार किया गया।

जिनकी पहचान कैलाश नेगी निवासी चण्डीखेत, रानीखेत (अल्मोड़ा ), नरेन्द्र सिंह निवासी रानीखेत अल्‍मोडा और राजेंद्र गिरि निवासी चौखुटिया अल्‍मोडा के रूप में हुई है।उनके पास से 20 लाख रुपये नगद, एक बाइक, आइफोन समेत तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कांग्रेस की आउटरीच कमेटी की बैठक संपन्न

देहरादून:  उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष और पार्टी की आउटरीच कमेटी के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में आज यहां संपन्न हुई कमेटी की पहली बैठक में राज्य भर में कमेटी के नेतृत्व में पार्टी की विचारधारा और संगठन के विस्तार का फैसला किया गया । इस बैठक में जिससे पार्टी […]