पर्वतीय किसानो को दी जाए ट्यूलिप पुष्प उत्पादन कि जानकारी:मुख्यमंत्री धामी

Ghughuti Bulletin

देहरादून: शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास परिसर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्यूलिप बल्ब का रोपण किया। उन्होंने ट्यूलिप की कुल 07 विभिन प्रजातियों का रोपण किया। मुख्यमंत्री धामी ने ट्यूलिप उत्पादन के बढावे के लिए विभिन सुझाव दिए।

इस असवर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास कि तरह ही उद्यान नर्सरी और राजकीय उद्यान सर्किट हाउस देहरादून में भी इसका रोपण किया जाए। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में जो किसान पुष्प उत्पादन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें भी ट्यूलिप उत्पादन की जानकारी दी जाए। मुख्यमंत्री ने उद्यान प्रभारी अधिकारी श्री दीपक पुरोहित से ट्यूलिप के उत्पादन के संबंध में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री आवास परिसर में रोपण के लिए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से. नि.) गुरमीत सिंह द्वारा ट्यूलिप बल्ब उपलब्ध कराये गये। इसके लिए मुख्यमंत्री धामी ने राज्यपाल का आभार भी व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उतराखंड: विधानसभा चुनाव के लिए जय महाभारत पार्टी ने भी फूंका चुनावी विगुल

देहरादून : जय महाभारत पार्टी ने शुक्रवार को प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता कर राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटो पर चुनाव लड़ने की बात कही है I पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनन्तविष्णु देवा ने कहा उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लडे़गी I पार्टी अध्यक्ष ने 13 […]