युग बदलते हैं, लेकिन आस्था का शिखर शाश्वत रहता है: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

Ghughuti Bulletin

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पावागढ़ पहाड़ी पर स्थित पुनर्विकसित कालिका माता मंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा आज सदियों बाद पावागढ़ मंदिर में एक बार फिर से मंदिर के शिखर पर ध्वज फहरा रहा है। यह शिखर ध्वज केवल हमारी आस्था और आध्यात्म का ही प्रतीक नहीं है। यह शिखर ध्वज इस बात का भी प्रतीक है कि सदियां बदलती हैं, युग बदलते हैं, लेकिन आस्था का शिखर शाश्वत रहता है। 

प्रधानमंत्री ने कहा, आज भारत के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव फिर से स्थापित हो रहे हैं। आज नया भारत अपनी आधुनिक आकांक्षाओं के साथ-साथ अपनी प्राचीन धरोहर और प्राचीन पहचान को उसी उमंग और उत्साह के साथ जी रहा है। हर भारतीय उस पर गर्व कर रहा है।

उन्होंने कहा, पहले पावागढ़ की यात्रा कठिन थी, लोग कहते थे कि कम से कम जीवन में एक बार माता के दर्शन हो जाएं। आज यहां बढ़ रही सुविधाओं ने मुश्किल दर्शन को सुलभ कर दिया। अब बच्चे, जवान, बुजुर्ग, दिव्यांग आसानी से मां के चरणों में आकर भक्ति और प्रसाद का लाभ ले सकते हैं। 

इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कोरोना मामले में वृद्धि, सतर्कता की आवश्यकता

देहरादून: प्रदेश में कोरोना के मामलों में फिरसे वृद्धि नज़र आ रही है I हालांकि संक्रमण का खतरा जानलेवा नहीं है पर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है I प्रदेश में 30 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि एक मरीज की मौत हुई है। 22 […]