मजबूत लोकतंत्र बनाने के लिए मतदाता बनना जरूरीः वृक्षमित्र डा. सोनी

टिहरी:  राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सकलाना पट्टी के मरोड़ा में ग्रामीणों ने पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में व पूर्व प्रधान जुप्पल सिंह सेन्द्र के अध्यक्षता में मतदाता दिवस मनाया और 18 साल के युवाओं व जिनका नाम मतदाता सूची में नही हैं उन्हें मतदाता बनाने की प्रतिज्ञा ली।

पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा संविधान में हर व्यक्ति को अधिकार दिये है जिसमें मतदाता का अधिकार भी है मजबूत लोकतंत्र को बनाने के लिए मतदाता सूची में नाम होना जरूरी हैं ताकि अपने मताधिकार का प्रयोग हो सके और मजबूत लोकतंत्र बन सके। कहा अंगुली पर लगी स्याही सिर्फ निशान ही नही हैं बल्कि आपकी शान हैं देश की पहचान हैं और लोकतंत्र की जान हैं।

बीएलओ केन्द्र सिंह नेगी ने कहा घर-घर जाकर लोगो को मतदाता सूची में नाम अंकित कराने के लिए प्रयासरत हूं ताकि अपने मताधिकार का सही प्रयोग कर सके। मतदाता प्रतिज्ञा में प्रधान नीलम देवी, अध्यापिका नूतन चमोली, स्वारी देवी, अनिता, अनिषा, उत्तम सिंह, उदय सिंह, हीरा सिंह, सोबन सिंह, पृथ्वी मिस्त्री, राजेन्द्र मिस्त्री, योगेश आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरीश रावत ने कुम्भ मेलेपर सरकार को घेरा

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज गंगा मैया की जय जयकार कर हर की पैड़ी में डुबकी लगाई। गंगा स्नान कर रावत ने केंद्र और राज्य सरकार पर कुम्भ की उपेक्षा का आरोप लगाया है। बुधवार को ब्रह्मकुंड हरकी पैड़ी में गंगा स्नान कर पूर्व सीएम हरीश […]