मसूरी और नैनीताल जाने के लिए पर्यटक जल्द उठा सकेंगे हवाई सेवा का आनंद

Ghughuti Bulletin

देहरादून : उत्तराखंड के दो प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मसूरी और नैनीताल में आवागमन हेतु पर्यटकों के लिए जल्द ही नई सुविधा शुरु की जाएगी I पर्यटकों के लिए देहरादून से हेली सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है। अभी तक देहरादून से नैनीताल और देहरादून से मसूरी के लिए हेली सेवाएं नहीं हैं। मसूरी जाने के लिए पर्यटकों को सड़क मार्ग लेना होता है। पर्यटन सीजन के दौरान इस मार्ग पर जाम की स्थिति रहती है।

प्रदेश में इस समय उड़ान योजना के तहत सात हवाई मार्गों पर हेली सेवाएं दी जा रही हैं। इनमें देहरादून से टिहरी, देहरादून से गौचर, देहरादून से श्रीनगर, टिहरी से श्रीनगर, सहस्रधारा से चिन्यालीसौड़, देहरादून से हल्द्वानी और पंतनगर से पिथौरागढ़ की हेली सेवा शामिल हैं। इन हेली सेवाओं के प्रति प्रदेशवासी और पर्यटक, दोनों ही रुचि दिखा रहे हैं। जिसको देखते हुए इस कड़ी में उड़ान योजना के तहत दो अन्य हेली सेवाओं को शुरू किया जा रहा है। मसूरी के लिए हेली सेवा जौलीग्रांट एयरपोर्ट और नैनीताल के लिए हेली सेवा सहस्रधारा हेलीपैड से शुरू की जाएगी। नागरिक उड्डयन विभाग का प्रयास छह महिने के अंदर ये हेली सेवाएं शुरू करने का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करने वालों पर की जाएगी कार्रवाई : मथुरा दत्त जोशी

देहरादून: प्रद्देश में विधानसभा चुनाव के दौरान अल्पसंख्यकों के लिए यूनिवर्सिटी की मांग कर सुर्खियों में आए कांग्रेस नेता आकिल अहमद को प्रदेश महामंत्री मथुरा दत्त जोशी ने कांग्रेस पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करने का आदेश दिया हैंI यह कार्रवाई आकिल द्वारा मीडिया और सोशल मीडिया पर […]