गहरी खाई में गिरी कार दो की मौत

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  रविवार सुबह बदरीनाथ हाईवे पर  दर्दनाक हादसा हो गया। देवप्रयाग के पास एक अल्टो कार अनियंत्रित होकर गंगा नदी में जा गिरी। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों को रेस्क्यू कर खाई से निकाला। शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, घटना सुबह करीब पौने आठ बजे की है। दोनों मृतक सहारनपुर के निवासी थे। कार में वे दोनों ही थे। वहीं, दोनों मृतकों की पहचान खुर्शीद(43) पुत्र राशिद और शहाबुद्दीन (33 ) पुत्र अब्दुल हाफिज के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि दोनों मृतक पुराना इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का काम करते थे। इसके लिए वे उत्तराखंड आए थे। रविवार को भी वे दोनों श्रीनगर से सामान खरीदकर सहारनपुर के लिए निकलते थे।

सुबह करीब पौने आठ बजे वे दोनों कार से श्रीनगर से ऋषिकेश की ओर जा रहे थे। तभी उनकी कार चिलांग डांग मोड़ पर अचानक अनियंत्रित होकर करीब 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। नीचे नदी होने के कारण उनकी कार खाई से होते हुए नदी में समा गई, लेकिन वे दोनों छिटककर खाई की तरफ जा गिरे।

स्थानीय लोगों ने जब खाई में कार गिरते देखा तो हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। खाई गहरी होने के कारण एसडीआरएफ की टीम को शवों को निकलाने में भी काफी परेशानी उठानी पड़ी। तब रस्सियों के सहारे शवों को निकाला जा सका।

पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया है। वहीं  पंचनामा भरकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है। थानाप्रभारी महिपाल सिह रावत ने बताया कि कार नदी में होने के कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। कार की तलाश की जा रही है। कार मिलने पर परिजनों को सूचित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना के खिलाफ विजय अभियान में सहयोग की अपेक्षा की

देहरादून:  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आगामी 16 जनवरी से कोविड-19 को लेकर चरणबद्ध तरीके से राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वैज्ञानिकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि उत्तराखंड में भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी इंतजाम पुख्ता कर लिए गए […]