दो इंटर्नैशनल ब्रांड को टक्कर दे रहा उत्तराखंड का ये स्टार्ट-अप

Kusum Tewari

देहरादून: पिज़्ज़ा इटॉल्या ने बहुत ही कम समय में देहरादून में अपनी पहचान बना ली हैं । 2016 में शुरू हुआ ये स्टार्ट अप आज डोमिनोज , केएफसी, पिज़्ज़ा हट जैसे इंटर्नैशनल ब्रैंड्ज़ को टक्कर दे रहा हैं । सुभाष नगर कलेमेंट टाउन में अगर कभी देखें तो पिज़्ज़ा इटॉल्या डोमिनोज और के॰अफ॰सी के बीच में अपनी छाप बना के बैठा हुआ हैं और लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के बाद पूरी तरह इन दोनो ब्रैंड्ज़ को बराबरी का कॉम्पटिशन देता हैं ।

पिज़्ज़ा इटॉल्या की चार ब्रैंचेज़ हैं निम्बुवाला, ईसी रोड , सुभाष नगर और सहस्त्रधारा रोड । यहाँ ग्राहक अपना पिज़्ज़ा स्वयं अपने सामने बनता हुआ देख सकते हैं। और कम्पेटिटिव ब्रांड के मुक़ाबले अपने दाम कम और लाइव किचन के कॉन्सेप्ट की वज़ह से इस ब्रांड ने बहुत जल्द ही लोकप्रियता हासिल की हैं। उत्तराखंड का अपना एक इंटर्नैशनल लेवल का यहाँ स्टार्ट उप लोगों को रोज़गार देने के लिए भी अनोखी पहल करता हैं। यहाँ आपको सभी स्टाफ़ पहाड़ी ही मिलेंगे व इन्होंने कोविड के दौरान अपने सबसे पुराने कर्मचारियो को एक-एक लाख की बाइक भी तोहफ़े में दी हैं । इस स्टार्ट उप के साथ 125 लोग जुड़े हुए हैं ।

स्टार्ट अप की संचालिका शिल्पा को 2019 में मुख्यमंत्री द्वारा “युवा उध्यमी” का अवार्ड भी मिल चुका हैं । स्वरोज़गार को अपनाने व रोज़गार के सादन को बढ़ावा देने में यह स्टार्ट उप बहुत बखूबी कार्य कर रहा हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने व आमजन में जागरूकता फैलाने के लिए मुख्य सचिव की विशेष पहल

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने हेतु गठित स्पेशल टास्क फोर्स की तृतीय बैठक आयोजित हुई। इस बैठक के दौरान, मुख्य सचिव ने कहा कि सिर्फ सिंगल यूज प्लास्टिक ही नहीं, बल्कि हर प्रकार के प्लास्टिक के […]