विकास कार्यों के लिए यूकेडी ने चलाया भूदान अभियान

Ghughuti Bulletin

देहरादून: डोईवाला ब्लॉक में ट्यूबवेल अथवा सार्वजनिक शौचालयों के लिए उत्तराखंड क्रांति दल ने ‘भूदान अभियान’ शुरू किया ।

उत्तराखंड क्रांति दल ने इस संबंध में थानो तथा कुड़ियाल गांव और चक सिंधवाल गांव में इस संबंध में ग्रामीणों के साथ बैठक की।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि डोईवाला के कुड़ियाल गांव में ग्रामीणों ने अपनी एक बीघा भूमि ट्यूबवेल के लिए दान करने की बात कही है। जल्दी ही इसका प्रस्ताव बनाकर नलकूप विभाग को भेजा जाएगा।

उन्होंने बताया कि जो भी ग्रामीण अथवा ग्राम सभा विकास कार्यों के लिए भूमि की उपलब्धता के लिए आगे आएंगे उनके विकास कार्यों के लिए प्राथमिकता से पैरवी की जाएगी।

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा ने बताया कि थानो चौक पर एक सार्वजनिक शौचालय की जरूरत महसूस की जा रही है, लेकिन वहां पर सरकारी जमीन उपलब्ध नहीं है, इसलिए जल्दी ही व्यापार मंडल और स्थानीय निवासियों के साथ भूमि के लिए बड़ी बैठक की जाएगी और इसका प्रस्ताव भी तैयार कर दिया जाएगा। बहुगुणा ने बताया कि इस संबंध में शौचालय के लिए बजट आवंटित करने हेतु शासन में सैद्धांतिक स्वीकृति दी जा चुकी है।

उत्तराखंड क्रांति दल के थानों मंडल अध्यक्ष अशोक तिवारी ने कहा कि चक सिंधवाल गांव में भी पेयजल की समस्या को लेकर काफी चर्चा हुई। यहां भी एक अलग ट्यूबवेल की जरूरत महसूस की गई है। इसके अलावा चक सिंधवाल गांव में ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें 5 किलोमीटर दूर सिंधवाल गांव में पोलिंग बूथ तक जाना पड़ता है नजदीकी प्राइमरी स्कूल में नया पोलिंग बूथ स्थापित किए जाने को लेकर भी एक प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

इन बैठकों में उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल, केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा, जिला अध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल, थानो मंडल अध्यक्ष अशोक तिवारी, युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष अंकित घिल्डियाल, प्रमोद डोभाल, धर्मवीर गुसाईं तथा जोत सिंह गुसाईं, अवतार सिंह बिष्ट आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा के विभिन्न मोर्चाें व प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों का स्पीकर अग्रवाल ने किया स्वागत

ऋषिकेश: भारतीय जनता पार्टी द्वारा विभिन्न मोर्चा, प्रकोष्ठ एवं विभागों में विभिन्न पदाधिकारियों की घोषणा की है। आज ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के नवनियुक्त पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के बैराज रोड स्थित कार्यालय पर पहुंचकर शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर नवनियुक्त पदाधिकारियों का  अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर […]