सीएम धामी की अध्यक्षता में होगी प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक

Ghughuti Bulletin

देहरादून: शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में आगामी 14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में पेश होने वाले बजट समेत कई अन्य प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

मार्च महीने में प्रदेश सरकार विधानसभा में लेखानुदान लाई थी। अब सरकार को जारी वित्तीय वर्ष के लिए पूर्ण बजट लाना है। वित्त विभाग के जानकारी के मुताबिक, वित्तीय वर्ष के शेष आठ महीनों के लिए सरकार 41 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि का प्रावधान कर सकती है।

लेखानुदान में सरकार ने 62 हजार 46 करोड़ रुपये से अधिक के बजटीय अनुमान में से 21 हजार 116 करोड़ से अधिक की धनराशि चार महीने के लिए स्वीकृत की थी। बजट प्रस्ताव के अलावा विधानसभा में पेश होने से पहले कैबिनेट में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पर भी चर्चा हो सकती है।

इसके अलावा कैबिनेट में कृषि विभाग की मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन योजना का प्रस्ताव आने की भी संभावना है। राज्य पशुधन मिशन योजना का ड्राफ्ट भी तैयार है और इसके भी कैबिनेट के समक्ष लाए जाने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग एलोपैथी डॉक्टरों के आ जाने के बाद अधिसंख्य हो गए 80 दंत चिकित्सकों को दंत चिकित्सक संवर्ग में समायोजित करने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का बड़ा खतरा, 3 दिनों में दोगुने हुए मामले

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है। पिछले तीन दिनों में कोरोना के मामले दोगुने हो गए हैं। गुुरुवार को कोरोना 32 पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण में इजाफा होने लगा है। […]