भारत-चीन सीमा की स्थिति का लिया जायजा लेने, नेलांग घाटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

Ghughuti Bulletin

  उत्तरकाशी:  केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल के डीजी एसएस देशवाल (आईपीएस) प्रस्तावित दो दिवसीय दौरे को लेकर भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित नेलांग घाटी पहुंचे।

यहां पर केंद्रीय मंत्री और डीजी आईटीबीपी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात जवानों से मुलाकात की। गुरुवार को नेलांग में ही रात्रि विश्राम के बाद केंद्रीय मंत्री और डीजी आईटीबीपी शुक्रवार को टिहरी झील में वाटर स्पोर्ट्स कार्यक्रम के शुभारंभ में प्रतिभाग करेंगे।

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और आईटीबीपी के डीजी एसएस देशवाल गुरुवार सुबह हेलीकॉप्टर से भारत-तीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित नेलांग घाटी पहुंचे। यहां पर आईटीबीपी के जवानों और अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री और डीजी आईटीबीपी का गार्ड ऑफ ऑनर के साथ स्वागत किया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री और डीजी आईटीबीपी के सैन्य अधिकारियों के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा की स्थिति पर चर्चा की। जानकारी के अनुसार केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और आईटीबीपी के डीजी एसएस देशवाल ने पहले नेलांग में स्थित आईटीबीपी की चौकी में तैनात जवानों के साथ समय बिताया।

साथ ही उनसे उनकी समस्याओं और ड्यूटी पर चर्चा करेंगे। उन्होंने अग्रिम चौकियों का दौरा भी किया। उसके बाद नेलांग से आगे नागा चैकी में जाकर भी जवानों से मुलाकात करेंगे और भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थितियों का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महांकुम्भ: मुख्य स्नान संपन्न होने के साथ ही,डेरा उठाने की तैयारियों में लगे अखाड़े

हरिद्वार:  मुख्य कुंभ स्नान संपन्न होते ही नागा संन्यासियों के सातों अखाड़ों में डेरा उठाने की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। जैसे-जैसे दसनामियों में कढ़ी पकौड़ा भोज होते जाएंगे, मेला छावनियों से तंबू उखड़ते जाएंगे। अगले कुंभ नगर में फिर मिलने के आह्वान के साथ धर्म ध्वजाओं की तनियां ढीली […]