वैक्सीनेशन न होने से लोग परेशान, प्रशासन के खिलाफ बढ़ रहा रोष

रुद्रप्रयाग:  जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की भारी अनियमितताओं के कारण लोगों को वैक्सीनेशन कराने में परेशानी हो रही है। स्थिति यह है कि स्लॉट बुक करने के बावजूद लोगों को वैक्सीन नहीं लग पा रही है। इससे लोगों में भारी आक्रोश बना हुआ है।

जनपद के विभिन्न केंद्रों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। अधिकतर केंद्रों से लोगों की शिकायत आ रही है कि ऑनलाइन स्लॉट बुक करने के बावजूद उनका वैक्सीनेशन नहीं किया जा रहा है। लोग दूर-दराज से पैदल चलकर वैक्सीनेशन केंद्रों तक पहुंच रहे हैं। लेकिन वैक्सीनेशन न होने से उन्हें बैरंग लौटना पड़ रहा है।

चोपड़ा केंद्र में वैक्सीनेशन कराने गए स्थानीय निवासी भूपेंद्र नेगी ने बताया कि उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक किया था। लेकिन जब केंद्र पर पहुंचे तो यहां बताया गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है। जबकि वाहन बुक करके और पैदल चलकर दूर-दूर से लोग आए थे। उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा।

वहीं स्थानीय निवासी धर्मेंद्र नौटियाल ने कहा कि स्लॉट बुक करने के लिए साइट खोली उन्हें ओटीपी ही नहीं मिला। ऐसे में समझ नहीं आ रहा है कि कैसे स्लॉट बुक करें। वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन में पारदर्शी बरतनी चाहिए।

अगर कोई व्यक्ति स्लॉट बुक करता है तो उसका बैक्सीनेशन होना ही चाहिए। लोग दूर-दूर से वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचते तो उन्हें निराशा हाथ लगती है। इसके साथ ही प्रशासन को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन केंद्र बनाने चाहिए।

ताकि लोगों को अनावश्यक पैदल न चलना पड़े। उक्रांद नेता मोहित डिमरी ने कहा कि प्रशासन को ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू करनी चाहिए। कई गांव ऐसे हैं, जहां आज भी नेटवर्क की समस्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

200 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाने का काम शुरू

चमोली: उत्तराखंड में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना के साथ-साथ ऑक्सीजन की कमी से भी लोगों की मौत हो रही है। इसी बीच चमोली जिला अस्पताल गोपेश्वर में 200 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए फ्रांस से आयात ऑक्सीजन प्लांट […]