नकली दवाईयां बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

Ghughuti Bulletin

हरिद्वार:  नकली दवाईयां बनाने वाली अवैध फैक्ट्री का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को मौकेे से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जबकि फैक्ट्री मालिक फरार है जिसकी तलाश मेें छापेमारी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार भगवानपुर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि लकेश्वरी भगवानपुर में एक फैक्ट्री में नकली दवाईयां बनाने का कारोबार चल रहा है।

सूचना पर कार्यवाही करते हुए थानाध्यक्ष भगवानपुर पीडी भटृ मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे तथा मानवेन्द्र सिंह राणा औषधि निरीक्षक रूड़की को मौके पर पहुंचने की सूचना दी।

जिसके बाद मानवेन्द्र सिंह औषधि निरीक्षक मौके पर पहुंचे और पुलिस बल के साथ लकेश्वरी भगवानपुर में एक फैक्ट्री को चैक किया।

मौके पर जावेद पुत्र मौ. इरशाद निवासी गागलहेडी मौजूद मिला। जावेद ने पूछने पर बताया कि इस फैक्ट्री का मालिक डा. खालिद हुसैन पुत्र इकबाल निवासी सहारनपुर है जो आज फैक्ट्री में नही आया है।

औषधि निरीक्षक मानवेन्द्र सिंह राणा व पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली औषधि टेबलेट इनमोक्स 625, मोरसोन सोलन हिमाचल के नाम से निर्मित कर विक्री हेतू बरामद हुई ।साथ ही विभिन्न फर्मो के नाम की पैकिंग हेतू प्रयुक्त होने वाली प्रिन्टेड फाइले बरामद हुई तथा औषधि रैपर एवं औषधि बनाने के उपकरण बरामद किये गये।

पुलिस ने जावेद को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है। बरामद दवाईयोें की कीमत 20 लाख रूपये बतायी जा रही है। पुलिस फैक्ट्री के फरार मालिक डा. खालिद हुसैन की तलाश में छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना संक्रमित निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर, कपिल देव की मौत

देहरादून:  महाकुंभ में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। महाकुंभ में कोरोना संक्रमण से,पहले संत की मौत हो गयी है।मध्यप्रदेश से आए महामंडलेश्वर कपिल देव की कोरोना संक्रमण के चलते गुरुवार को देहरादून के एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी है। महामंडलेश्वर कपिल देव मध्य प्रदेश से […]