उत्तराखंड बोर्डः 31 जुलाई को आएंगे 10वीं, 12वीं के रिजल्ट

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड बोर्ड के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा की तिथि का ऐलान कर दिया गया है। आगामी 31 जुलाई को सुबह 11 बजे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित करेंगे।

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे की ओर से इस संबंध में उत्तराखंड बोर्ड रामनगर के अधिकारियों को परीक्षा परिणाम जारी करने के मद्देनजर तैयारियां पूरी करने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोरोना काल में ऐसा पहली बार होने जा रहा है। जब 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन पिछली कक्षा के परिणाम के आधार पर किया जा रहा है।

कक्षा 10वीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम कक्षा 9वीं के परीक्षा परिणाम और 10वीं के इंटरनल एग्जाम के आधार पर तैयार किया गया है। इसके तहत कक्षा 9 के 75ः मार्क्स को आधार बनाया जा रहा है। वहीं, 10वीं के इंटरनल परीक्षाओं का भी 25ः अंक परीक्षाफल में जोड़ा जाएगा। कक्षा 12वीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम कक्षा 10वीं और 11वीं के परीक्षा परिणाम के आधार पर तैयार किया गया है। इसके तहत 10वीं के परीक्षा परिणाम से 50ः अंक जोड़े जा रहे हैं। वहीं 11वीं की परीक्षा से 40ः अंकों के साथ ही 12वीं के इंटरनल परीक्षा के 10ः अंक भी परीक्षा फल में जोड़े जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कांग्रेस के बाद भाजपा प्रदेश संगठन में भी हो सकता है फेरबदल

देहरादून:  आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस और भाजपा संगठन में लगातार फेरबदल का दौरा जारी है। दोनो ही दल अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए एक दुसरे की रणनीति को देखते हुए फैसले ले रहे है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में कांग्रेस के संगठन में फेरबदल के […]