कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उत्तराखंड के पास अब कोविड वैक्सीन की कोई कमी नहीं

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  सरकार ने दिसंबर 2021 तक अलग-अलग आयु वर्ग में शत प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। सरकार की तरफ से पैरवी करने के बाद केंद्र सरकार की ओर से राज्य को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन दी जा रही है। जिससे वर्तमान में प्रदेश के पास 11 लाख से ज्यादा वैक्सीन का स्टॉक हो गया है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उत्तराखंड के पास अब कोविड टीकों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश में लगभग 11 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज का स्टॉक उपलब्ध है। बावजूद इसके टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए कम लोग पहुंच रहे हैं।

इसकी एक वजह यह भी है कि कोविशील्ड की पहली डोज लगवाने वालों को दूसरी डोज के लिए 84 दिनों का इंतजार करना पड़ रहा है। प्रदेश में अब तक लगाई गई वैक्सीन में 93 प्रतिशत कोविशील्ड लगाई गई है।

45 से अधिक आयु वर्ग में 89 प्रतिशत लोगों को पहली और 52 प्रतिशत को दूसरी डोज लग चुकी है। वहीं,18 से 44 आयु वर्ग में 76 प्रतिशत को पहली और मात्र सात प्रतिशत को दूसरी खुराक दी गई है।

प्रदेश में अब तक कुल 86 लाख लोगों को पहली या दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। जिसमें 85 प्रतिशत को पहली और 27 प्रतिशत को दूसरी डोज लगी है। 15 प्रतिशत लोगों को पहली व 73 प्रतिशत को दूसरी डोज लगाई जानी बाकी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आसमान छूती महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंका

-कांग्रेसियों ने भाजपा पर लगाया जनता के उत्पीड़न का आरोप देहरादून: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आसमान छूती हुई महंगाई के विरोध में भाजपा की सरकार का बल्लूपुर चौक पर पुतला फूंका स कार्यक्रम संयोजक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री नवीन जोशी के नेतृत्व में यह पुतला दहन किया गया। इस अवसर […]