उत्तराखंड: रिक्त चल रहे नेता प्रतिपक्ष के पद को भरने को लेकर कांग्रेस हाईकमान सक्रिय

Ghughuti Bulletin

-प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्यों से मुलाकात कर लिया फीडबैक

देहरादून:  प्रदेश में खाली चल रहे नेता प्रतिपक्ष के पद को भरने के लिए अब कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने कमान अपने हाथों में ले ली है। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष के पद पर भी बदलाव को लेकर कांग्रेस हाईकमान सक्रिय दिख रहा है। जिसके चलते राहुल गांधी और कांग्रेस के संगठन राष्ट्रीय महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के सदस्यों से मुलाकात कर फीडबैक लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, उपनेता कांग्रेस विधानमंडल दल करन माहरा, प्रदेश युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भुवन कापड़ी व गणेश गोदियाल ने राहुल से मुलाकात की। मुलाकात का यह सिलसिला मंगलवार को भी जारी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस नेतृत्व अगले एक.दो दिन में उक्त दोनों पदों को लेकर स्थिति साफ कर सकता है।

डा इंदिरा हृदयेश का बीती 13 जून को निधन होने से नेता प्रतिपक्ष का पद रिक्त है। इस पद पर चयन को लेकर बीती 26 जून को दिल्ली में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव की ओर से बुलाई गई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के मुद्दे पर सियासत गर्मा गई थी। बाद में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया। तब से एक पखवाड़े से ज्यादा वक्त गुजर चुका हैए लेकिन पार्टी फैसला नहीं कर पाई।

पार्टी नेतृत्व ने इस मसले पर विचार करने को सोमवार को प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति को दिल्ली बुलाया। डा हृदयेश के निधन के बाद से 13 सदस्यीय इस समिति में अब 12 सदस्य हैं। समिति के सदस्यों ने कांग्रेस महामंत्री संगठन केसी वेणुगोपाल और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से अलग.अलग मुलाकात की। मुलाकात करने वालों ने नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के मामले में अपने विचार रखे।

मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावतए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंहए पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्यायए राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टाए राष्ट्रीय सचिव व विधायक काजी निजामुद्दीनए पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी की राहुल गांधी से मुलाकात होनी है। माना जा रहा है कि समन्वय समिति से राय.मशविरे के बाद पार्टी हाईकमान नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अपना रुख जल्द साफ कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एनएचएम में शीघ्र भरे जायेंगे 1865 रिक्त पदः डा. धनसिंह रावत

-ग्राम स्तर पर गठित होंगी स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समितियां -बागेश्वर एवं रूद्रप्रयाग को दिया शीघ्र सौ फीसदी वैक्सीनेशन का लक्ष्य -जनप्रतिनिधियों को दी जायेगी स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की जानकारी देहरादून:  प्रदेश के नव नियुक्त चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डाण् धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित […]