उत्तराखंड विस चुनाव, 20 सितम्बर से राज्य के सभी जनपदों में शुरु होगा ईवीएम व वीवीवपैट का फस्ट लेवल चैकः चुनाव आयोग

Ghughuti Bulletin

देहरादूनः उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग तैयारियों में जुट गया है। अयोग ने राज्य के सभी जनपदों में ईवीएम व वीवीपैट के परीक्षण हुतु फस्ट लेवल चैक के लिए समय निर्धारित कर दिया है। उत्तराखण्ड के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इसी माह 20 सितम्बर से राज्य के सभी जनपदों में फस्ट लेवल चैक प्रारम्भ करने के आदेश जारी कर दिये हैं।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड, प्रताप सिंह शाह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा.निर्देशों के अनुसार विधान सभा के लिए आगामी सामान्य निर्वाचन हेतु आयोग से आवंटित ईवीएम एवं वीवीवपैट की आयोग के मानकों के अनुसार फस्ट लेवल चैक का कार्य इसी माह 20 सितम्बर से राज्य के सभी जनपदों में एक साथ प्रारम्भ किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि आयोग के दिशा.निर्देशानुसार फस्ट लेवल चैक कार्य के अनुश्रवण के उद्देश्य से मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में एक कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। जिसका प्रभार मस्तू दास सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी/ नोडल अधिकारी ईवीएम, के पास होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छत के रास्ते घर में घुसे चोर, लाखों के जेवरात चोरी

देहरादून:  देहरादून के नेहरू कालोनी स्थित एक घर में छत से घुसे चोरों ने कमरे में रखे सोने-चांदी के गहने और नकदी चोरी कर ली। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि 13 सितंबर की सुबह उनका […]

You May Like