बेसिक शिक्षक भर्ती में नियुक्ति प्रक्रिया का इंतजार खत्म

Ghughuti Bulletin

देहरादून: बेसिक शिक्षक भर्ती में नियुक्ति की प्रक्रिया का इंतजार कर रहे बेरोजगारों की मुराद पूरी होने जा रही है। एक नवंबर से उत्तराखंड में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सबसे पहले बागेश्वरए रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिले में काउंसलिंग होने जा रही है। बेसिक शिक्षा निदेशक रामकृष्ण उनियाल ने बताया कि तीनों जिलों ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। बाकी जिलों में भी डीईओ.बेसिक तेजी से प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही इनका काउंसलिंग कार्यक्रम भी तय कर दिया जाएगा।

मालूम हो कि सरकारी स्कूलों में बेसिक शिक्षक के 2ए287 पदों पर भर्ती की जा रही है। एक सितंबर को हाई कोर्ट के आदेश के बाद भर्ती प्रक्रिया में तेजी आई है। उनियाल ने बताया कि बैकलाग के 361 पद पर भी भर्ती की गई है। साथ ही अभी हाल में 451 नए पद पर भी चयन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व राज्यमंत्री विरेंद्र विष्ट ने किया जिले में घसियारी जन कल्याण योजना का शुभारंभ

रुद्रप्रयाग: पुर्व राज्यमंत्री विरेंद्र विष्ट ने जिले के पिपली गांव में मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने महिलाओं को योजना से संबंधित किट भी बांटी। इस अवसर पर बिष्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा महिलाओं के सिर से बोझा कम करने और […]