रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा गया कानूनगो, विजिलेंस टीम ने किया ट्रैप

Ghughuti Bulletin

देहरादून: डोईवाला तहसील के कानूनगो को व‍िज‍िलेंस ने दस हजार रुपये र‍िश्‍वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा है। कानूनगो ने जमीनों को कृषि भूम‍ि से अकृषि भूम‍ि घोष‍ित करने के ल‍िए दस हजार रुपये र‍िश्‍वत मांगी थी। आरोप‍ित कानूनगो के ख‍िलाफ रिश्वत लेने के मामले में विजिलेंस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है।

शि‍कायकर्त्‍ता ने टोल फ्री नंबर पर बताया क‍ि डोईवाला तहसील में तैनात कानूनगो मोतीलाल उनकी जमीनों के कृषि भूमि से अकृषि भूमि घोषित करने के लिए र‍िश्‍वत मांग रहा है।

विजिलेंस द्वारा जांच करने पर पता चला क‍ि श‍िकायतकर्त्‍ता की मां अपने अपने दो भूखंडों को कृषि भूम‍ि से अकृषि भूम‍ि घोष‍ित करने के ल‍िए पिछले साल 31 अक्‍टूबर 2021 को आवेदन किया था। जांच में यह भी पता चला कि दोनों रकबों की अलग अलग पत्रावली पर रिपोर्ट लगाने के ल‍िए श‍िकायकर्त्‍ता ने कानूनगो मोतीलाल से कई बार संपर्क क‍िया। जिस पर कानूनगो ने प्रत‍ि फाइल पांच हजार रुपये के हिसाब से कुल 10 हजार रुपये की र‍िश्‍वत मांगी। जांच सही पाए जाने पर विजिलेंस ने ट्रैप टीम गठ‍ित कीI

गठित टीमने बुधवार को कार्कायवाही के तहत कानूनगो मोतीलाल को श‍ि‍कायतकर्त्‍ता से 10 हजार रुपये लेते हुए तहसील कार्यालय से रंगे हाथ ग‍िरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पीड़ित राज्य आंदोलनकारी मंच ने आन्दोलन तेज करने का लिया निर्णय, प्रेस वार्ता कर बतायेंगे रणनीति

देहरादून: पीड़ित राज्य आंदोलनकारी मंच का आठवें दिन भी धरना जारी रहा I मंच की मांग है कि पूर्व की भांति राज्य आंदोलनकारियों के लिए राज्याधीन सेवाओँ में दस प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की बहाली की जायI जिसको लेकर वह लगातार पिछले आठ दिनों से शहीद स्मारक पर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन […]