चारधाम यात्रा शुरु होने के बाद अब केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा हुई शुरू

Ghughuti Bulletin

देहरादून: केदारनाथ धाम के लिए अब हेलीसेवा की बुकिंग शुरु हो चुकी हैं। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने बताया कि एक अक्तूबर से केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा शुरु कर दी गई हैं।

उड़्डयन विकास प्राधिकरण ने मंगलवार देर शाम जीएमवीएन के जरिए हेलीसेवा की ऑनलाइन बुकिंग प्रारंभ कर दी है। कोविड के खतरे को देखते हुए चारधाम यात्रा पर रोक लगने के कारण हेली सेवाओं को भी फिलहाल बंद कर दिया गया था। अब जबकि यात्रा को फिर शुरू कर दिया गया है तो इसकेे चलते केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा भी शुरू होने जा रही है।

बुकिंग साइट पर सीटों की उपलब्धता के साथ ही किराया भी बताया जा रहा है। सभी ऑपरेटर पूर्व निर्धारित किराए पर ही सेवाएं देंगे। कुछ टिकट हेलीपैड पर काउंटर के जरिए भी खरीदे जा सकते हैं। इधर, उकाडा ने हेली सेवा शुरू करने से पहले डीजीसीए को भी निरीक्षण करने के लिए बुलाया है। उकाडा की सीईओ स्वाति भदौरिया के मुताबिक एक अक्तूबर से हेली सेवा प्रारंभ कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री धामी ने किया,आबू धाबी में आयोजित जु-जित्सु चैंपियनशिप के विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में आबू धाबी में आयोजित पांचवी एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप, पदक विजेता उत्तराखंड के जु-जित्सु खिलाड़ियों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने आगामी एशियन इंडोर एंड मार्शल आर्ट गेम्स तथा वर्ल्ड जु-जित्सु चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि […]