उत्तराखंड में लगा मौसम का येलो अलर्ट, अंधी तूफान की आशंका।

Ghughuti Bulletin

उत्तराखंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान चलने की चेतावनी दी गई हैं। बता दें कि उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि मंगलवार को प्रदेश में कहीं-कहीं तेज अंधी चलने की संभावना है। साथ ही प्रदेश में मानसून शुरू होने से पहले ही राजधानी देहरादून में बादल और बूंदा बांदी जारी है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मानसून की पहली बारिश से जहां पहाड़ों में गर्मी से राहत मिली वहीं आंधी तूफान ने जमकर कहर देखने को मिला है। तेज आंधी तूफान से कई मार्गों में पेड़ गिरने का खतरा भी बढ़ गया है। साथ ही मौसम खराब होने के कारण जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं प्रभावित रही। मुंबई और दिल्ली की दो फ्लाइट देर से एयरपोर्ट पहुंची। जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। एयरपोर्ट के ड्यूटी टर्मिनल मैनेजर सुशांत शर्मा ने कहा कि मुंबई से देहरादून आने वाली गो एयरवेज की फ्लाइट जौलीग्रांट एयरपोर्ट में मौसम खराबी के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट की गई है। देहरादून का मौसम ठीक हो जाने के बाद यह फ्लाइट तीन घंटे बाद दिल्ली से उड़ान भरकर देहरादून पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम धामी ने किया रामकथा में प्रतिभाग, रुद्राक्ष के पेड़ों का वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को परमार्थ निकेतन ऋषिकेश में एक माह तक आयोजित होने वाली राम कथा महायज्ञ के आयोजकों को शुभकामना दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 माह तक चलने वाली इस राम कथा में भगवान राम के जीवन मूल्यों, शिक्षाओं एवं आदर्शों से हमारा […]