योग सप्ताह का शुभारंभ, 21 जून तक चलेगा

Ghughuti Bulletin

देहरादून: आज से एनएसएस कॉउन्सिल डीआईटी विश्वविद्यालय एवं यूपीईएस के संयुक्त तत्वावधान में एवं उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय देहरादून के सहयोग से योग सप्ताह वर्चुअल मोड में प्रारंभ हुआ।

कार्यक्रम का संचालन डीआईटी विवि से चीफ प्रॉक्टर डॉ. नवीन सिंघल एवं उत्तराखंड आयुर्वेद विवि से डॉ. राजीव कुरेले ने किया। यूपीईएस विवि से एनएसएस अधिकारी अमर शुक्ला ने सात दिन तक चलने वाले योग महोत्सव 2021 की रूप रेखा पर प्रकाश डाला।

प्रथम सत्र के अध्यक्षीय संभाषण में उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के कुलपति प्रो सुनील जोशी ने महर्षि पतंजलि एवं अन्य योगाचार्य द्वारा आयुर्वेद एवं योग की शिक्षा के बारे में विस्तार से वर्णन किया। आयुर्वेद विवि से एसोसिएट प्रोफेसर स्वास्थ्य विभाग डॉ. नवीन जोशी द्वारा योग प्रदर्शन एवं अभ्यास करवाया गया। डॉ. राजीव कुरेले द्वारा योग पर विस्तृत व्याख्यान दिया गया।

यह कार्यक्रम रोजाना सुबह 7 से 8 बजे तक वर्चुअल मोड में ही होगा। कार्यक्रम के अंत मे एन एस एस की नोडल अधिकारी यूपीएस से डॉ शैली सिंघल ने सभी का आभार व्यक्त किया साथ ही सभी को कार्यक्रम में सपरिवार अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित किया। शाम के सत्र में एरोबिक्स भी वर्चुअल ऑर्गनिस की जाएगी। कार्यक्रम में डॉ जसविंदर सिंह, डॉ ब्रिजलता चैहान, शिवम, स्नेहा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विदेश जाने वालों को 28 दिन में लगेगी वैक्सीन की दूसरी डोज

देहरादून: प्रदेश से जो लोग नौकरी, पढ़ाई, कोरोबार के मकसद से विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं और कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगा चुके हैं। उन्हें सरकार ने पहली व दूसरी डोज के बीच की समय अवधि में छूट दी है। विदेश जाने वालों को 28 दिन बाद […]