जोरदार बारिश की संभावना को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

Devendra Budakoti

देहरादून: मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही जोरदार बारिश की संभावना के चलते कुछ इलाकों में येलो अलर्ट भी जारी किया। साथ ही मौसम विभाग ने इस दौरान पारा दो से तीन डिग्री तक गिरने की संभावना जताई हैं|

उत्तर प्रदेश में मोसम के चलते पूर्वी और पष्चिम में शुक्रवार को मूसलाधार बारिश शुरू होगी। मौसम के चलते प्रयागराज, लखनऊ और बरेली जैसे इलाकों में जमकर बारिश शुरू होगी ।

आईएमडी द्वारा जारी की गयी रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को यूपी के कई जिलों में निम्न दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। इस वजह से इन इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होगी और इस दौरान कई इलाकों में बिजली भी गिरने की संभावना जताई है। जिसको देखते हुए 31 जुलाई के लिए पूर्वी यूपी के कई जिलों पर येलो अलर्ट जारी किया है।

Next Post

वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि बनाने का लक्ष्य : सीएम धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री सचिवालय में नार्को कॉर्डिनेश की बैठक की गई I सीएम धामी ने बैठक के दौरान वर्ष 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि के लिए मिशन मोड में काम किए जाने की बात कही I साथ ही सभी सम्बंधित विभागों को मिलकर काम […]