आप उपाध्यक्ष ने सीएम की विधानसभा में लगाया स्ट्रीट लाइट खरीद में घोटाले का आरोप

Ghughuti Bulletin

देहरादून: आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा खटीमा में स्ट्रीट लाइट की खरीद को लेकर घोटाले का आरोप लगाया। आप उपाध्यक्ष अमित जोशी ने प्रेस बयान के जरिये उक्त आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कि एक आरटीआइ के खुलासे में यह बात सामने आई है कि सीएम धामी की विधानसभा में नगर पालिका ने करोंडो रुपये की बंदरबांट की है। नगर पालिका ने शहर को लाइट से जगमगाने के नाम पर करोडों खर्च कर घटिया गुणवत्ता की स्ट्रीट लाइटें खरीदी। 1200 रुपये लागत वाली ये लाईटें, नगर पालिका ने 5355 के दर से प्रत्येक लाईट खरीदी। पालिका ने जैम पोर्टल के जरिये इन लाईटों को मंगवाया और इस दर से नगर पालिका ने कुल 4 हजार लाईटें खरीदी। इनका भुगतान चेक से उक्त कंपनी को चार बार में कुल 2 करोड 14 लाख रुपये किया गया।

उन्होंने कहा कि यानी पालिका ने बाजार दाम से चार गुना दाम पर खराब लाइट खरीद कर बड़ा घोटाला किया है। उन्होंने कहा बाजार भाव से चार गुना ज्यादा दाम पर वो भी खराब लाइटें खरीदना अपने आप में बंदरबांट और बड़े घोटाले की तस्दीक करता है। जोशी ने कहा किॉ बीजेपी की पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी सरकार है। करोडों रुपये खर्च करने के बावजूद भी खटीमा के लोगों को अंधकार में रहने को मजूबर होना पडता है। उन्होंने बताया कि जब मुख्यमंत्री की विधानसभा और गृह क्षेत्र में ये हाल है तो प्रदेश की अन्य विधानसभाओं में क्या हाल होगा। इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज इस सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम परहै, लेकिन किसी भी भ्रष्टाचारी पर आज तक सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि एनएच 74 घोटाला हो, समाज कल्याण में छात्रवृति घोटाला हो, कुंभ में फर्जी टेस्टिंग घेटाला हो या अन्य घोटाले हों। ऐसे कई घोटाले हैं जिनके अपराधी आजतक सलाखों के पीछे नहीं गए। उन्होंने आगे कहा कि खटीमा नगर पालिका में लाईटों की खरीद में हुए घोटाले पर अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गई है। तभी इस घोटाले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। इस घोटाले का पर्दाफाश आरटीआइ के जरिये हो चुका है।
उन्होंने कहा कि आप पार्टी इस घोटाले के आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की मांग करती है। ये जनता का पैसा है जो अधिकारी और पालिका आपस में लाईटों के नाम पर खुर्द बुर्द कर गए। आप पार्टी जनता के पैसों को लुटने नहीं देगी। आप पार्टी ये मांग करती है कि जो भी इस घोटाले में दोषी हैं उन पर सरकार सख्त कार्यवाही करे। साथ ही कहा कि यदि शीघ्र दोषियों पर कर्रवाही नहीं होती तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी और इसकी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से सरकार की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पेयजल विभाग के कार्मिकों का 15 वर्षो में पहली बार बैकलॉक किया जायेगा समाप्त

देहरादून : प्रदेश के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने विधानसभा कार्यालय कक्ष में पेयजल विभाग से सम्बन्धित समस्याओं के समाधान हेतु विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय के अन्तर्गत पेयजल विभाग के कार्मिकों के वेतन का बैकलॉक समाप्त कर दिया जायेगा। इस प्रकार पिछले 15 वर्षो […]